प्रधानाचार्य को छात्रवृत्ति के लिए एक आवेदन - पत्र लिखिए

प्रधानाचार्य महोदय 

दिल्ली पब्लिक स्कूल

आर ० के ० पुरम , नई दिल्ली

विषय : छात्रवृत्ति के लिए आवेदन 


माननीय महोदय ,

कल प्रार्थना सभा में हुई उद्घोषणा में यह जानकर अत्यंत प्रसन्नता हुई कि विद्यालय के उन छात्र - छात्राओं को विद्यालय की ओर से छात्रवृत्तियाँ दी जाएँगी जो नब्बे प्रतिशत तक अंक प्राप्त करने के साथ - साथ किसी - न - किसी सास्कृतिक गतिविधि में भी विशेष योग्यता रखते होंगे । विनम्र निवेदन है कि मैं उपर्युक्त सभी शर्तों को पूरा करता हूँ । अतएव मुझे छात्रवृत्ति प्रदान करने की कृपा करें । 

महोदय , पिछले वर्ष मैंने नब्बे प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे तथा अंतर्विद्यालयी वाद - विवाद तथा भाषण प्रतियोगिताओं में चार पुरस्कार भी प्राप्त किए थे । यही नहीं स्कूल की क्रिकेट टीम का मैं कैप्टन भी हूँ तथा पिछले वर्ष मैंने सबसे अधिक रन बनाने का नया रिकॉर्ड भी कायम किया है । मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि मैं आपको इससे भी अधिक बेहतर छात्र बनकर दिखाऊँगा । 

आशा है आप मुझे छात्रवृत्ति की उपर्युक्त सुविधा प्रदान करके अनुगृहीत करेंगे । मैं जीवनभर आपका आभार मानूँगा ।

सधन्यवाद 


आपका आज्ञाकारी शिष्य

प्रिन्स निषाद

कक्षा - नवीं ' अ '

दिनांक : 28/09/2020

Comments

Popular posts from this blog

"उनका बेटा बीमार है, इसकी खबर रखने की लोगों को कहाँ फुरसत ? पंक्ति में आधुनिक युग के मानव की किस मानसिकता पर व्यंग्य किया गया है?